बाला साहेब ठाकरे के लिए दुआ करें : उद्धव ठाकरे

गुरुवार देर रात मातोश्री के बाहर जुटी भीड़ को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, `हमने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है। बाला साहेब की हालत स्थिर है। आप लोग उनके लिए दुआ करें।`

मुंबई : शिवसेना सुप्रीमो बाला साहेब ठाकरे की हालत गंभीर होने की खबरों के बीच आज देर रात करीब 11 बजे उद्धव ठाकरे ने मातोश्री के बाहर जुटी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, `हमने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है। बाला साहेब की हालत स्थिर है। आप लोग उनके लिए दुआ करें।`
इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि कि उनकी सेहत में सुधार के संकेत हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष मनोहर जोशी ने ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘उनकी सेहत में सुधार के संकेत नजर आ रहे हैं।’ इससे पहले राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, ‘निश्चित तौर पर कल थोड़ी समस्या थी। बाला साहेब की तबीयत स्थिर है और इलाज का बेहतर असर हो रहा है। उन्हें अब जीवन रक्षक प्रणाली से भी हटा लिया गया है।’ 86 वर्षीय शिवसेना नेता की तबीयत पर अब तक मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया है लेकिन उनका इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने बताया कि ठाकरे को अब तक ऑक्सीजन के सहारे रखा गया है।
इस बीच, कल शिवसैनिकों की ओर से मीडिया के वाहनों और उपकरणों को नुकसान पहुंचाए जाने की घटना के बाद उप-नगरीय बांद्रा में ठाकरे के बंगले ‘मातोश्री’ के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। मुंबई पुलिस और त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) की बड़ी टुकड़ियां तैनात कर इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। ठाकरे की बिगड़ती तबीयत के मद्देनजर मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण पूरे राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। दादर और परेल जैसे शिवसेना के गढ़ों में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बड़ी तादाद में बंद रहे। ठाकरे की तबीयत के बारे में जानने को बेचैन पार्टी कार्यकर्ता ‘मातोश्री’ में इकट्ठा हैं।
ठाकरे परिवार के साथ एकजुटता दर्शाने के मकसद से कई नेता, फिल्मी शख्सियत और उद्योग जगत की हस्तियां ‘मातोश्री’ पहुंचे । केंद्रीय मंत्री शरद पवार, भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी, लोकसभा में भाजपा के उप-नेता गोपीनाथ मुंडे, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, अभिनेता सलमान खान और संजय दत्त, फिल्मकार मधुर भंडारकर और अशोक पंडित एवं उद्योगपति राहुल बजाज और वेणुगोपाल धूत ठाकरे की तबीयत का हाल जानने ‘मातोश्री’ पहुंचे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.