Zee Rozgar Samachar

बुरे फंसे मिल्खा सिंह, लड़ाई को लेकर मामला दर्ज

जाने माने एथलीट मिल्खा सिंह, पंजाब कांग्रेस के एक विधायक और एक पूर्व सैन्य अधिकारी के खिलाफ पुलिस ने चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में दो गुटों के बीच हुई लड़ाई को लेकर मामला दर्ज किया है।

चंडीगढ़ : जाने माने एथलीट मिल्खा सिंह, पंजाब कांग्रेस के एक विधायक और एक पूर्व सैन्य अधिकारी के खिलाफ पुलिस ने चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में दो गुटों के बीच हुई लड़ाई को लेकर मामला दर्ज किया है।
पुलिस ने बताया कि शनिवार को हुए इस झगड़े के मामले में पुलिस ने मिल्खा, विधायक रणदीप नाभा और सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट कर्नल विजय सिंह संधू के खिलाफ एक-दूसरे द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें चोट पहुंचाना और धमकी देना शामिल है।
‘उड़न सिख’ के रूप में मशहूर मिल्खा ने कहा कि वह नहीं जानते कि इस मामले में उनका नाम क्यों लिया जा रहा है क्योंकि वह तो इस मामले में हस्तक्षेप कर मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे थे, जबकि नाभा ने इस समस्या के लिए संधू पर आरोप लगाया।
मिल्खा ने शनिवार को हुई इस घटना का ब्यौरा देते हुए कहा, ‘जब हममें से चार लोग खेल रहे थे तब कर्नल संधू ने रणदीप से वहां से हटने को कहा। रणदीप और मैंने तब खेल पूरा करने के बाद हटने की बात कही। तब उन्होंने हमारी टी को हटा कर अपनी टी को वहां रख दिया और शॉट लगाने लगे।’
मिल्खा ने सोमवार को से कहा, ‘रणदीप ने तब उनके टी को पीछे कर दिया और कर्नल से कहा कि वह वहां से हट जाएं नहीं तो उन्हें चोट लग सकती है। हालांकि संधू ने उन्हें तब धक्का दिया, गोल्फ स्टिक से उन पर वार किया तथा उनसे कहा कि ये लो शॉट और मैं देख लूंगा।’
मिल्खा ने कहा कि जब यह घटना हुई तब संधू के साथ दो और लोग खेल रहे थे जबकि उनके साथ वहां पंजाब के पूर्व मुख्य सचिव आर एस मान और गोल्फ कोर्स के पूर्व कप्तान एस एस लैहाल थे।
इस हाथापाई में संधू को उनकी आंख के पास चोट आई और नाभा को भी चोटें आईं। पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और चिकितसा जांच कराई गई।
सेक्टर 26 पुलिस थाने में दो अलग अलग मामले दर्ज किए गए हैं। एक मामले में संधू ने आरोप लगाया कि शनिवार को क्लब में नाभा और मिल्खा ने उनकी पिटाई की और उन्हें धमकी दी।
दूसरे मामले में मामले अमलोह से विधायक नाभा ने आरोप लगाया कि संधू ने उनसे लड़ाई की और उन्हें धमकी दी। मिल्खा सिंह ने इस घटना को बहुत दुर्भायपूर्ण बताया। मिल्खा सिंह के बेटे जीव मिल्खा सिंह एक शीर्ष गोल्फ खिलाड़ी हैं।
सेक्टर 26 पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक अनोख सिंह ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने बयान दर्ज कर लिए हैं और जांच कर रहे हैं।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.