भटकल को 17 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा
Advertisement

भटकल को 17 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

हैदराबाद की एक स्थानीय अदालत ने इंडियन मुजाहिद्दीन के सह संस्थापक यासिन भटकल को 21 फरवरी को हुए दिलसुखनगर दोहरे विस्फोट मामले में सोमवार को 17 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

हैदराबाद: हैदराबाद की एक स्थानीय अदालत ने इंडियन मुजाहिद्दीन के सह संस्थापक यासिन भटकल को 21 फरवरी को हुए दिलसुखनगर दोहरे विस्फोट मामले में सोमवार को 17 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
भटकल को एनआईए अधिकारियों ने भारी सुरक्षा के बीच यहां प्रथम अतिरिक्त मेट्रोपालिटन सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश किया जिन्होंने उसे 17 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

न्यायाधीश ने उससे उसका नाम और यह पूछा कि वह कहां का रहने वाला है। इसके जवाब ने आरोपी ने अपना नाम यासिन भटकल और कर्नाटक के भटकल का रहने वाला बताया। न्यायाधीश ने इसके बाद पूछा कि क्या पुलिस उसके साथ ठीक ढंग से पायी तो उसने इसका जवाब हां में दिया।
इसके बाद भटकल को रिमांड रिपोर्ट की एक प्रति सौंपी गई। एनआईए द्वारा गिरफ्तारी के बाद 21 सितम्बर को दिल्ली की एक अदालत ने उसका दो दिन के पारगमन हिरासत प्रदान किया था। भटकल को कल दिल्ली से यहां लाया गया। भटकल को दिलसुखनगर दोहरे बम विस्फोट मामले में आरोपी नम्बर पांच बताया गया है।
भटकल के नजदीकी सहयोगी असदुल्ला अख्तर को इससे पहले एनआईए ने गिरफ्तार किया था। गत 19 सितम्बर को एक स्थानीय अदालत द्वारा 15 दिन की एनआईए हिरासत में भेजे जाने के बाद अख्तर से पूछताछ की जा रही है।
इस वर्ष 21 फरवरी को हैदराबाद के दिलसुखनगर स्थित कोणार्क और वेंकटाद्रि थिएटरों के पास दो शक्तिशाली आईईडी से किये गए विस्फोट में 17 लोग मारे गए थे और 100 अन्य घायल हो गए थे। आंध्र प्रदेश पुलिस के प्रारंभिक जांच के बाद मामले की जांच एनआईए को सौंप दी गई थी। (एजेंसी)

Trending news