'भाजपा सरकार का झूठा मुखौटा हटा'
Advertisement

'भाजपा सरकार का झूठा मुखौटा हटा'

उत्तराखंड में केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन में भ्रष्टाचार और प्राकृतिक संसाधनों की लूट का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को राज्य के लोगों से उनके साथ हो रही धोखाधड़ी को पहचानने तथा भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान किया।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो

 

रुड़की :  उत्तराखंड में केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन में भ्रष्टाचार और प्राकृतिक संसाधनों की लूट का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को राज्य के लोगों से उनके साथ हो रही धोखाधड़ी को पहचानने तथा भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान किया।

 

सोनिया ने कहा कि उत्तराखंड की भूमि, मिट्टी, पानी और पहाड़ियों को काफी कम कीमत पर बेचा जा रहा है या लीज पर दिया जा रहा है तो यह विकास नहीं है बल्कि यह राज्य के लोगों के साथ धोखाधड़ी है। राज्य में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए सोनिया ने कहा कि पिछले कई साल से उत्तराखंड के लोगों के साथ यह धोखाधड़ी हो रही है और इस लूट तथा बेइमानी को विभिन्न तरीकों से छिपाने के प्रयास किए जा रहे हैं। बीसी खंडूरी सरकार पर हमला बोलते हुए सोनिया ने राज्य में अपने पहले चुनावी भाषण में ही यह स्पष्ट संकेत दिया कि पार्टी राज्य में खनन लीज को प्रमुख मुद्दा बनाने का प्रयास करेगी।

 

रुड़की में मंगलवार को आयोजित रैली में कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। उन्‍होंने कहा कि केंद्र से राज्‍य को भेजे गए पैसे का 40 प्रतिशत ही लोगों तक पहुंचा है। अब बीजेपी सरकार का ईमानदारी का झूठा मुखौटा हट गया है और राज्‍य सरकार की झूठ की चादर छोटी पड़ गई। हालांकि राज्‍य सरकार ने बेईमानी छुपाने की पूरी कोशिश की है। तरक्‍की के नाम पर लोगों का छला गया है।

 

सोनिया ने कहा कि बीजेपी सरकार की उदासीनता से विकास नहीं हो सकता है और न ही मुख्‍यमंत्री बदलने से राजय का चेहरा बदल जाएगा। केवल प्रगति के नाम पर उत्‍तराखंड की जमीन को जमकर लूटा गया है। उन्‍होंने कहा कि सीएम बदलने से काम नहीं चलेगा, अब सरकार बदलनी पड़ेगी। रुड़की को कुछ लोग दोनों हाथों से लूट रहे हैं।

 

उत्‍तराखंड में अभी तक कांग्रेस सरकारों ने ही काम किया और विकास किया है। राज्‍य में कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्‍होंने किसानों को आश्‍वासन दिया कि गन्‍ने की कीमतों का उन्‍हें तुरंत भुगतान किया जाएगा। मदरसों में छात्रों को मुफ्त में कंप्‍यूटर की शिक्षा दी जाएगी। हरिद्वार और हेमकुंड के लिए अलग से बजट का प्रावधान किया जाएगा।

Trending news