भारत ने पाक के गोलीबारी के दावों को नकारा

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के दावों को खारिज कर दिया कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ सेक्टर में बिना किसी उकसावे के उसके सैनिकों ने गोलीबारी की।

जम्मू/इस्लामाबाद : भारतीय सेना ने पाकिस्तान के दावों को खारिज कर दिया कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ सेक्टर में बिना किसी उकसावे के उसके सैनिकों ने गोलीबारी की।
पुंछ सेक्टर के तट्टा पानी इलाके में भारतीय सैनिकों की गोलीबारी में एक नागरिक के घायल होने के पाकिस्तान के दावे के बाद एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘ एलओसी के पास पुंछ सेक्टर में हमारी ओर से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी नहीं हुयी।’ प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तान से लगी सीमा शांत है।’ इससे पहले, इस्लामाबाद में पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी ने कहा कि एलओसी पर बिना ‘किसी उकसावे की गोलीबारी’ में काका साना मोहम्मद नामक एक नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गया।
उन्होंने कहा कि व्यक्ति को कोटली में एक सैन्य अस्पताल ले जाया गया। यह घटना पाकिस्तानी समयानुसार सुबह साढे आठ बजे हुयी। पाकिस्तानी सेना ने कल कहा था कि भारत की तरफ से गोलीबारी में उसके दो सैनिक घायल हो गए।
घटना के बाद दोनों तरफ के सैन्य अभियान के महानिदेशकों ने अपने हॉटलाइन पर बातचीत की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सैन्य और असैन्य अधिकारियों के साथ आज एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।
(एजेंसी)