माकन बोले, मैं कोई आइटम गर्ल नहीं
Advertisement

माकन बोले, मैं कोई आइटम गर्ल नहीं

माकन ने कहा, ‘मैंने कभी फार्मूला वन के आयोजकों से निमंत्रण की उम्मीद नहीं की थी। मैं कोई स्टार या सेलीब्रिटी या आइटम गर्ल नहीं हूं, मैं सिर्फ खेल मंत्री हूं।

नई दिल्ली : केन्द्रीय खेल मंत्री अजय माकन को पहली इंडियन ग्रां प्री फार्मूला वन रेस के लिए आमंत्रित नहीं किया है लेकिन उन्होंने साफ किया कि आयोजकों का कर से 100 करोड़ रुपये की छूट का आग्रह ठुकराने के बाद उन्हें निमंत्रण की कभी उम्मीद नहीं थी।

 

माकन ने कहा, ‘मैंने कभी फार्मूला वन के आयोजकों से निमंत्रण की उम्मीद नहीं की थी। मैं कोई स्टार या सेलीब्रिटी या आइटम गर्ल नहीं हूं, मैं सिर्फ खेल मंत्री हूं। जब मैंने कर और सीमा शुल्क से छूट का उनका आग्रह खारिज कर दिया तो फिर मैं निमंत्रण की उम्मीद क्यों करूं।’ खेल मंत्री ने रेस के आयोजक जेपी समूह द्वारा औपचारिक निमंत्रण नहीं भेजने के लिए यह प्रतिक्रिया दी। समझा जा रहा है कि आयोजकों ने जानबूझकर खेल मंत्री की अनदेखी की।

 

माकन ने कहा, ‘कर की छूट देना अनुदान देने की तरह ही है। पीटी ऊषा अकादमी में सिंथटिक ट्रैक नहीं है। इस तरह की परियोजनाओं को सरकारी समर्थन की जरूरत है, फार्मला वन को नहीं।’ खेल मंत्रालय के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि आयोजकों ने माकन को उनके निवास पर दो पास भेजे थे।

 

सूत्र ने कहा, ‘इस तरह की प्रतियोगिता के लिए खेल मंत्री को आमंत्रित करने का यह सही तरीका नहीं है। यह कुछ और नहीं बल्कि मंत्री का जानबूझकर किया गया अपमान है।’ सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों और क्रिकेट विश्व कप को कर से छूट दी गई थी क्योंकि इसके आयोजन के लिए पूर्व निर्धारित शर्त थी कि भारत में तभी प्रतियोगिता का आयोजन होगा जब यह प्रतिबद्धता पूरी होगी। (एजेंसी)

Trending news