मुकुल रॉय बने देश के नए रेल मंत्री
Advertisement

मुकुल रॉय बने देश के नए रेल मंत्री

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील ने मंगलवार सुबह तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई। रॉय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में रेल मंत्रालय का कामकाज देखेंगे।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील ने मंगलवार सुबह तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई। रॉय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में रेल मंत्रालय का कामकाज देखेंगे। पिछले दिनों रेल बजट में यात्री किराया बढ़ाए जाने के प्रस्ताव से तृणमूल कांग्रेस की नाराजगी झेल रहे दिनेश त्रिवेदी ने सोमवार को रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

 

मुकुल रॉय अभी तक जहाजरानी राज्य मंत्री थे। वह रेल मंत्रालय में भी राज्यमंत्री रह चुके हैं। इससे पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें दिनेश त्रिवेदी के पद छोड़ने का खेद है। त्रिवेदी ने विजन-2020 को आगे ले जाने के वादे के साथ रेल बजट पेश किया था, जिसे उनकी पूर्ववर्ती ममता बनर्जी ने निर्धारित किया था।

 

ज्ञात हो कि रेल बजट में यात्री किराया बढ़ाए जाने के बाद से ही ममता त्रिवेदी से नाराज थीं। ममता ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर त्रिवेदी को पद से हटाने और मुकुल रॉय को उनके स्थान पर लाने की मांग भी की थी। लेकिन त्रिवेदी के तेवर लगातार बगावती बने रहे। रविवार को भी उन्होंने कहा था कि वह किसी की जागीर नहीं हैं। ममता रविवार को दिल्ली में थीं। प्रधानमंत्री से मुलाकात के अलावा उन्होंने पार्टी संसदीय दल की बैठक में भी हिस्सा लिया।

Trending news