मैंने अभी इस्तीफा नहीं दिया है: त्रिवेदी
Advertisement

मैंने अभी इस्तीफा नहीं दिया है: त्रिवेदी

दिनेश त्रिवेदी ने साफ किया है कि उन्होंने अभी इस्तीफा नहीं दिया है। त्रिवेदी की पार्टी ‘तृणमूल कांग्रेस’ की प्रमुख ममता बनर्जी ने रेल मंत्री को उनके पद से हटाए जाने की मांग प्रधानमंत्री से की थी।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/एजेंसी

 

नई दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस प्रमुख की मर्जी के खिलाफ रेल किराए में इजाफे के महज 12 घंटे बाद ही रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे की खबर फैलने के बाद गुरुवार सुबह दिनेश त्रिवेदी ने साफ किया है कि उन्होंने अभी इस्तीफा नहीं दिया है। मालूम हो कि त्रिवेदी की पार्टी ‘तृणमूल कांग्रेस’ की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेल मंत्री को उनके पद से हटाए जाने की मांग प्रधानमंत्री से की थी।

 

बहरहाल, त्रिवेदी ने साफ किया कि वह उसी वक्त इस्तीफा देंगे जब उन्हें प्रधानमंत्री या ममता बनर्जी की ओर से ऐसा करने को कहा जाएगा। रेल मंत्री ने कहा कि उन्हें आज संसद में सवालों के जवाब देने हैं और वह ऐसा करेंगे। अपने इस्तीफे की खबरों की बाबत एक बंगाली समाचार चैनल से बातचीत में त्रिवेदी ने कहा, ‘मैं अपना कर्तव्य नहीं छोड़ूंगा।’ रेल मंत्री ने कहा कि यदि प्रधानमंत्री या तृणमूल प्रमुख इस्तीफा देने को कहती हैं तो मुझे ऐसा करने में एक मिनट भी नहीं लगेगा। उन्होंने पेश किए गए रेल बजट को एक बार फिर सही करार दिया।

 

गौरतलब है कि रेल बजट में उन्होंने यात्री किराए में इजाफे का प्रस्ताव दिया जिससे ममता बनर्जी नाराज हो गईं थीं। त्रिवेदी ने कहा कि उन्होंने जो भी किया वह रेलवे और देश के हित में है। उन्होंने कहा कि पार्टी का एक वफादार सैनिक होने के नाते मैं उनका पालन करूंगा जो हमारे नेता की ओर से कहा जाएगा और जो पार्टी का अनुशासन होगा। रेलवे के आला अधिकारियों ने लोकसभा में आज होने वाले सवाल-जवाब के बारे में त्रिवेदी को बता दिया है।

 

रेल बजट में त्रिवेदी की ओर से दिए गए प्रस्तावों से खफा ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कल रात पत्र लिखकर कहा कि वह त्रिवेदी को रेल मंत्री पद से हटाएं और वर्तमान में जहाजरानी राज्य मंत्री मुकुल रॉय को उनकी जगह रेल मंत्री नियुक्त करें। मुकुल रॉय पहले रेल मंत्रालय में काम कर चुके हैं। ममता बनर्जी ने बुधवार देर रात कहा था, ‘हां, मैंने प्रधानमंत्री को उन्हें पद से हटाए जाने के बारे में लिखा था और उनकी जगह मुकुल रॉय को नियुक्त किए जाने को कहा था।’

Trending news