मैत्री एक्सप्रेस ट्रेन अक्तूबर में दो दिन नहीं चलेगी

कोलकाता और ढाका के बीच सप्ताह में दो दिन चलने वाली मैत्री एक्सप्रेस ट्रेन ईद त्योहार के कारण 15 और 16 अक्तूबर को नहीं चलेगी।

नई दिल्ली : कोलकाता और ढाका के बीच सप्ताह में दो दिन चलने वाली मैत्री एक्सप्रेस ट्रेन ईद त्योहार के कारण 15 और 16 अक्तूबर को नहीं चलेगी।
रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश रेलवे के अनुरोध पर मैत्री एक्सप्रेस की सेवाएं दो दिन स्थगित रखने का फैसला किया गया है ताकि त्योहार के दौरान ढाका में ट्रेन परिचालन बंद होने के कारण पैदा होने वाली जटिलताओं से बचा जा सके।
उन्होंने बताया कि कोलकाता और ढाका के बीच यह ट्रेन ईद त्योहार के कारण 15 और 16 अक्तूबर को नहीं चलेगी। यह ट्रेन कोलकाता से मंगलवार और शनिवार को ढाका के लिए रवाना होती है तथा ढाका से बुधवार और रविवार को कोलकाता के लिए रवाना होती है।
इस बीच रेलवे की योजना मैत्री एक्सप्रेस के लिए रिटर्न टिकट की बुकिंग की सुविधा शुरू करने की है। अधिकारी ने बताया कि मैत्री एक्सप्रेस के लिए रिटर्न टिकट की बुकिंग शुरू करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। भारत और बांग्लादेश ने इसी साल फरवरी में एक नए रेल मार्ग के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए थे। यह मार्ग अगरतला से अखौरा (बांग्लादेश) के बीच होगा। (एजेंसी)