मोदी की सफाई-2004 में ही दिया था ‘गुजरात CAN’ का नारा

हैदराबाद की रैली में अपने नारे ‘यस वी कैन’ के नारे पर उठे विवाद पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रचार समिति के अध्यक्ष और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई दी है। कांग्रेस ने मोदी के इस नारे पर चुटकी ली है। जबकि मोदी ने वर्ष 2004 का एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्हें ‘गुजरात करके बताएगा

ज़ी मीडिया ब्यूरो/आलोक कुमार राव
नई दिल्ली : हैदराबाद की रैली में अपने नारे ‘यस वी कैन’ के नारे पर उठे विवाद पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रचार समिति के अध्यक्ष और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफाई दी है। कांग्रेस ने मोदी के इस नारे पर चुटकी ली है। जबकि मोदी ने वर्ष 2004 का एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्हें ‘गुजरात करके बताएगा` ‘गुजरात कैन’ का नारा देते हुए दिखाया गया है।
हैदराबाद रैली में चुनाव प्रचार का आगाज करने के बाद मोदी ने अपने भाषण की समाप्ति पर लोगों के साथ मिलकर ‘यस वी कैन’ का नारा लगाया था। इसके बाद मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के नारे ‘यस वी कैन’ का नकल करने का आरोप लगाया गया।
कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने मोदी की चुटकी लेते हुए उन्हें ‘फेक देसी ओबामा’ जुमले से नवाजा। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर पर दिग्विजय ने कहा, ‘अब हमारे यहां भी एक फेक देसी ओबामा पैदा हो गए हैं।’
गौरतलब है कि हैदराबाद में लालबहादुर स्टेडियम में रविवार को अपने चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के तर्ज पर युवाओं से ‘यस, वी कैन!’ दोहराने को कहा था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.