मोदी के बाद श्रीराम कॉलेज ने बुलाया मनमोहन सिंह को
Advertisement

मोदी के बाद श्रीराम कॉलेज ने बुलाया मनमोहन सिंह को

हाल ही में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने यहां आमंत्रित करने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रीराम कालेज आफ कामर्स ने अब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को न्यौता दिया है।

नयी दिल्ली : हाल ही में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने यहां आमंत्रित करने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रीराम कालेज आफ कामर्स ने अब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को न्यौता दिया है। कालेज के प्रिन्सिपल पी सी जैन ने बताया कि महाविद्यालय के वाषिर्क दिवस समारोह के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया गया है। उन्होंने बताया, ‘‘हम उनके (प्रधानमंत्री) जवाब का इंतेज़ार कर रहे हैं।’’ जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री संसद के बजट सत्र में व्यस्त हैं लेकिन कालेज उम्मीद कर रहा है कि वह बजट सत्र के अवकाश के समय की कोई तिथि दे देंगे।
मोदी को आमंत्रित करने के फैसले को सही बताते हुए कालेज के प्रिन्सपल ने कहा, ‘‘हमने कुछ गलत नहीं किया। लोकतंत्र में हमें हर तरह के लोगों के विचार सुनने का अधिकार है और कालेज ने कुछ गलत नहीं किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उक्त मामले को मीडिया ने कुछ ज्यादा प्रचारित किया, लेकिन हमारे लिए यह किसी भी दूसरे कार्यक्रम की तरह था।’’

गुजरात के मुख्यमंत्री को बुलाने के बारे में जैन ने कहा, ‘‘मोदी को आमंत्रित करने का फैसला पूरी तरह से छात्रों का था। छात्रों की अपेक्षाओं को पूरा करना हमारा कर्तव्य है।’’ इससे पहले यह कालेज एपीजे अब्दुल कलाम, पी चिदंबरम, प्रणब मुखर्जी, ई श्रीधरन और कई अन्य विशिष्ट व्यक्तियों को अपने यहां आमंत्रित कर चुका है। जैन ने कहा कि इस बार हम अपने अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री से उम्मीद कर रहे हैं कि वह हमारे यहां आएं और अर्थशास्त्र पर अपने विचार रखें। (एजेंसी)

Trending news