BREAKING NEWS

मोदी ने भरी हुंकार, कहा-हां, मैं हिंदू राष्ट्रवादी हूं

गुजरात में वर्ष 2002 में हुए सांप्रदायिक दंगों पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। मोदी ने कहा कि उन्हें यदि कोई गलती की होती तो उन्हें अफसोस होता।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : गुजरात में वर्ष 2002 में हुए सांप्रदायिक दंगों पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। मोदी ने कहा कि यदि उन्होंने कोई गलती की होती तो उन्हें अफसोस जरूर होता।
वैश्विक समाचार एजेंसी रॉयटर्स को दिए साक्षात्कार में नरेंद्र मोदी ने 2002 के दंगों पर प्रभावी तरीके से अपनी बात रखी। मोदी ने पहली बार 2002 के दंगों के बारे में सफाई दी है। उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू होना कोई गुनाह नहीं है। मोदी ने कहा कि वह एक हिंदू राष्ट्रवादी हैं।
मोदी की वास्तविकता एक हिंदू राष्ट्रवादी नेता अथवा उद्योग समर्थक मुख्यमंत्री के रूप में है, यह देश की जनता जानना चाहती है। इस सवाल के जवाब में मोदी ने कहा, ‘मैं राष्ट्रवादी और देशभक्त हूं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। मैं हिंदू परिवार में पैदा हुआ हूं। हिंदू परिवार में पैदा होना गलत नहीं है। मैं एक हिंदू राष्ट्रवादी हूं, इसलिए आप मुझे एक हिंदू राष्ट्रवादी कह सकते हैं।'
मोदी ने कहा, 'मैं देशभक्त हूं और देशभक्त होने में कुछ भी गलत नहीं है। और जहां तक लोग मुझे प्रगतिशील, विकासोन्मुख, काम करने वाला बताते हैं, यह उनका नजरिया है। इसलिए एक हिंदू राष्ट्रवादी और उद्योग समर्थक होने के बीच कोई विरोधाभास नहीं है।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.