यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाए केंद्र, हम समर्थन करेंगे : राजनाथ

मुजफ्फरनगर में साम्प्रदायिक हिंसा के माहौल को सामान्य करने की अखिलेश सरकार की मंशा पर संदेह जताते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि केन्द्र सरकार अपने दायित्व के प्रति अगर थोड़ी भी सजग है तो उसे उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करके वहां राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए।

नई दिल्ली : मुजफ्फरनगर में साम्प्रदायिक हिंसा के माहौल को सामान्य करने की अखिलेश सरकार की मंशा पर संदेह जताते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि केन्द्र सरकार अपने दायित्व के प्रति अगर थोड़ी भी सजग है तो उसे उत्तर प्रदेश सरकार को बर्खास्त करके वहां राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए।
भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार आने से साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ता जा रहा है और कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति तो इससे भी अधिक गंभीर होती जा रही है।
विगत डेढ़ साल में राज्य में हुए ‘दर्जनों बड़े साम्प्रदायिक दंगों’ का हवाला देते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इन सभी घटनाओं में सरकार की अक्षमता, अदूरदर्शिता ही नहीं बल्कि ‘साम्प्रदायिक वातावरण को सामान्य करने की उसकी मंशा भी संदेह के घेरे में है।’
उन्होंने यहां जारी बयान में कहा, ‘अगर केन्द्र सरकार अपने संवैधानिक दायित्व के प्रति थोड़ी भी सजग है तो उसे उत्तर प्रदेश की सरकार को बर्खास्त करके वहां राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए। भाजपा केन्द्र के ऐसे किसी भी प्रयास का संसद में पूरा समर्थन करेगी।’
सिंह ने कहा कि मुजफ्फनगर में पूरी प्रशासनिक मशीनरी फेल हुई है और सेना बुलाए जाने के बाद भी स्थिति सामान्य होती नहीं दिख रही है। समय रहते प्रभावी कदम नहीं उठाने के कारण यह हालात बने हैं।
उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश सरकार अपने ‘राजनीतिक, संवैधानिक और प्रशासनिक तीनों दायित्वों को निभाने में पूरी तरह फेल हो चुकी है। अब इस सरकार का बना रहना उत्तर प्रदेश के हित में नहीं है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.