राजनेताओं से नहीं मांगूंगा माफी: आशीष नंदी
Advertisement

राजनेताओं से नहीं मांगूंगा माफी: आशीष नंदी

समाजशास्‍त्री आशीष नंदी ने अपने एक विवादित टिप्‍पणी को लेकर कहा कि राजनेताओं से माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता है।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : समाजशास्‍त्री आशीष नंदी ने अपने एक विवादित टिप्‍पणी को लेकर कहा कि राजनेताओं से माफी मांगने का सवाल ही नहीं उठता है। आशीष नंदी ने ज़ी न्‍यूज से खास बातचीत में कहा कि मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। इस मामले में मैं राजनेताओं से माफी नहीं मांगूंगा। हालांकि, उन्‍होंने यह भी कहा कि वे लोगों से माफी मांगने के लिए तैयार हैं।
गौर हो कि जयपुर साहित्य महोत्सव में उस समय जमकर हंगामा हुआ जब राजनीतिक चिंतक आशीष नंदी ने अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदायों के लोगों और भ्रष्टाचार को लेकर विवादित टिप्पणी की। ओबीसी, अनूसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लोगों को ‘सबसे भ्रष्ट’ बताने की विवादास्पद टिप्पणी करने वाले लेखक आशीष नंदी साहित्‍य उत्सव को बीच में ही छोड़कर जयपुर से चले गए। वहीं, उनके खिलाफ एक ताजा शिकायत दाखिल की गई और पुलिस ने उनके कल के सत्र की वीडियो फुटेज मंगवाई है। पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त गिरराज मीणा ने जयपुर में कहा कि मामले की जांच जारी है।
इस बीच, नासिक में एक नागरिक ने नंदी के खिलाफ उत्पीड़न रोकथाम कानून के तहत भी शिकायत दर्ज करवाई है। महोत्सव में पैनल चर्चा के दौरान नंदी ने कहा कि ज्यादातर भ्रष्ट लोग ओबीसी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदाय के होते हैं। नंदी के इस बयान पर दर्शकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। नंदी के बयान की विभिन्‍न राजनीतिक दलों ने निंदा की।
जयपुर पुलिस ने नंदी और सुजाय राय के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 और अनूसूचित जाति, जनजाति अत्याचार की धारा 3ए के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Trending news