राज्यसभा की सीट 100 करोड़ रूपये में मिलती है : कांग्रेस सांसद

कांग्रेस के पूर्व महासचिव एवं राज्यसभा सांसद बिरेंद्र सिंह ने एक सनसनीखेज बयान देकर सियासी खलबली मचा दी है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो/एजेंसी
नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व महासचिव एवं राज्यसभा सांसद बीरेंद्र सिंह ने एक सनसनीखेज बयान देकर सियासी खलबली मचा दी है। बीरेंद्र सिंह का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति भारी-भरकम रकम खर्च करने को तैयार है तो वह राज्यसभा की सीट पर काबिज हो सकता है। भाजपा ने राजनीति को ‘इस तरह के निम्न स्तर’ तक पहुंचाने के लिए केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी की निन्दा की ।
हरियाणा से कांग्रेस सांसद बीरेंद्र सिंह ने एक कार्यक्रम में कहा कि एक बार किसी ने मुझे बताया था कि राज्यसभा की सीट प्राप्त करने के लिए 100 करोड़ रूपये की आवश्यकता है । लेकिन उसने कहा कि उसे यह 80 करोड़ रूपये में मिल गई थी और उसने 20 करोड़ रूपये बचा लिए । अब जो लोग 100 करोड़ रूपये का निवेश करने की इच्छा रखते हैं, क्या वे कभी गरीब देश की सोचेंगे ।
भाजपा ने तुरंत हमला बोला । पार्टी प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सिंह जरूर अपना उदाहरण दे रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सौदेबाजी करने की आदत है। कांग्रेस देश में राजनीति को इस तरह के निम्न स्तर तक ले आई है । सिंह अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव एवं हिमाचल प्रदेश के प्रभारी थे, लेकिन हाल में एआईसीसी में हुए फेरबदल में उन्हें हटा दिया गया था ।
ऐसी जबर्दस्त अटकलें थीं कि उन्हें केंद्रीय मंत्रिपरिषद में हाल में हुए फेरबदल में मंत्री बनाया जा सकता है । वह हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मुखर आलोचक रहे हैं । हालांकि बाद में बीरेंद्र सिंह ने इस मसले पर बयान जारी कर कहा कि मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.