राहुल सरकार और पार्टी दोनों जगह फिट : चिदंबरम
Advertisement

राहुल सरकार और पार्टी दोनों जगह फिट : चिदंबरम

राहुल गांधी को बड़ी भूमिका दिए जाने की हलचल के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने आज कहा कि युवा नेता सरकार और कांग्रेस दोनों ही जगहों पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

नई दिल्ली : राहुल गांधी को बड़ी भूमिका दिए जाने की हलचल के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने आज कहा कि युवा नेता सरकार और कांग्रेस दोनों ही जगहों पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
चिदंबरम ने मलयालम खबरिया चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘क्यों नहीं ? राहुल गांधी सरकार या पार्टी या सदन में कोई पद स्वीकार कर सकते हैं। मुझे यकीन है कि इन जगहों पर वह बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’ उनसे कुछ कांग्रेस सांसदों द्वारा की गई मांग के बारे में सवाल किया गया था कि क्या राहुल को लोकसभा में नेता सदन बनाया जाना चाहिए।
चिदंबरम ने हालांकि कहा कि राहुल को इस पद पर या उस पद पर, कहां नियुक्त करना है, यह ऐसा फैसला है जो कांग्रेस अध्यक्ष ही प्रधानमंत्री से सलाह मशविरा करने के बाद कर सकती हैं। चैनल की विज्ञप्ति के मुताबिक चिंदबरम ने कहा, ‘लेकिन मेरा मानना है कि हमें किसी भी पद पर राहुल का स्वागत करना चाहिए।’
केरल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रमेश चेन्निथाला ने कल ही मांग की थी कि राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया जाना चाहिए। कांग्रेस में राहुल को बड़ी भूमिका दिये जाने की मांग जोर पकड़ रही है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मांग की है कि राहुल को निर्णायक जिम्मेदारी दी जानी चाहिए और एक अन्य वरिष्ठ नेता ने उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की वकालत की है। (एजेंसी)

Trending news