रूहानी के शपथ समारोह में जाएंगे अंसारी

उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी 4 अगस्त को होने वाले ईरान के नए राष्ट्रपति हसन रूहानी के शपथ ग्रहण समारोह में भारत की नुमाइंदगी करेंगे।

नई दिल्ली : उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी 4 अगस्त को होने वाले ईरान के नए राष्ट्रपति हसन रूहानी के शपथ ग्रहण समारोह में भारत की नुमाइंदगी करेंगे। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि भारत के उप-राष्ट्रपति ईरान के इस्लामी गणराज्य के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथ-ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए 4 अगस्त को तेहरान जाएंगे।
पिछले 14 जून को शानदार जीत हासिल करने वाले रूहानी 4 अगस्त को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। रूहानी मौजूदा राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद की जगह लेंगे। ईरान ने रूहानी के शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए विश्व नेताओं को आमंत्रण भेजा है। अपनी जीत के बाद रूहानी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को यह संदेश भेजा था कि ईरान के अगले प्रशासन के लिए विदेश नीति की प्राथमिकता भारत के साथ चौतरफा संबंधों का विस्तार करना होगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.