लाला जगत नारायण के सम्मान में डाक टिकट जारी

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लाला जगत नारायण के सम्मान में सोमवार को डाक टिकट जारी करते हुए कहा कि इस विख्यात स्वतंत्रता सेनानी और बहादुर पत्रकार ने मीडिया को काबू करने की कोशिशों और आतंकवादी ताकतों की पुरजोर मुखालफत की थी।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लाला जगत नारायण के सम्मान में सोमवार को डाक टिकट जारी करते हुए कहा कि इस विख्यात स्वतंत्रता सेनानी और बहादुर पत्रकार ने मीडिया को काबू करने की कोशिशों और आतंकवादी ताकतों की पुरजोर मुखालफत की थी।
नारायण की पुण्य तिथि के अवसर पर यहां आयोजित उक्त समारोह में सिंह ने कहा कि लाला जगत नारायण ने पत्रकारिता के क्षेत्र में जिन आदर्शों और मूल्यों का हमेशा पालन किया वह आज भी हमारे देश की पत्रकारिता का मार्गदर्शन करते हैं। उन्होंने मीडिया पर काबू रखने की कोशिशों का जोरदार विरोध किया। उनकी निडरता हमारे लिए मिसाल है।
सिंह ने कहा कि उन्होंने आतंकवादी ताकतों की पुरजोर मुखालफत की, जिसकी वजह से उन्हें अपनी जान की कुर्बानी करनी पड़ी। उनके जीवन से हमें यह शिक्षा भी मिलती है कि परिस्थितियां कितनी भी कठिन हों हमें अपने उसूलों से कभी भी समझौता नहीं करना चाहिए।
प्रधानमंत्री ने कहा, मेरा मानना है कि पत्रकारिता के लिए लाला जगत नारायण का संदेश खास अहमियत रखता है। मीडिया को किस प्रकार की भूमिका अदा करनी चाहिए और किस तरह से मुश्किल हालात में भी एक पत्रकार को ईमानदार, निडर और निष्पक्ष रहना चाहिए, उनका जीवन हमें यह खास सीख देता है। (एजेंसी)