लोकतांत्रिक मूल्यों पर कायराना नक्सली हमला: सोनिया
Advertisement

लोकतांत्रिक मूल्यों पर कायराना नक्सली हमला: सोनिया

छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं के साहस की सराहना करते हुए संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को कहा कि ‘कायराना’ नक्सली हमला कांग्रेस या इसके नेताओं पर हमला नहीं, बल्कि लोकतांत्रिक मूल्यों पर हमला है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं के साहस की सराहना करते हुए संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को कहा कि ‘कायराना’ नक्सली हमला कांग्रेस या इसके नेताओं पर हमला नहीं, बल्कि लोकतांत्रिक मूल्यों पर हमला है।
उन्होंने अस्पताल में घायलों का कुशलक्षेम पूछने के बाद यहां कांग्रेस भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं नेताओं के साहस और बहादुरी की सराहना करती हूं जिन्होंने बहुत सी कठिनाइयों के बावजूद कदम उठाया और वहां गए।’
नक्सल हमले पर दुख एवं रोष व्यक्त करते हुए सोनिया ने कहा, ‘नक्सलियों की यह कायराना हरकत है। यह कांग्रेस या इसके नेताओं पर हमला नहीं, बल्कि लोकतांत्रिक मूल्यों पर हमला है।’
उन्होंने कहा कि हमला ‘हमारे लिए एक चुनौती’ है। लोगों ने देखा है कि नेताओं ने चुनौतियों को स्वीकार किया और अपने जीवन का बलिदान दिया।
भारी हथियारों से लैस माओवादियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शनिवार को कांग्रेस नेताओं के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था जिसमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंद कुमार पटेल सहित 27 लोगों की मौत हो गई और वरिष्ठ नेता विद्या चरण शुक्ल तथा 31 अन्य घायल हो गए थे। (एजेंसी)

Trending news