'वर्ष 2012 भूतपूर्व सैनिक वर्ष घोषित'

थल सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने आज यहां कहा कि इस वर्ष को भूतपूर्व सैनिक वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय किया है।

नरसिंहपुर (मप्र): भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं को दूर करने के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए थल सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने आज यहां कहा कि इस वर्ष को भूतपूर्व सैनिक वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय किया है।

 

थल सेना अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां जिला चिकित्सालय में पूर्व वित्त मंत्री कर्नल अजय नारायण मुशरान की स्मृति में रोटरी ब्लड बैंक एवं सिक न्यूबोर्न केयर यूनिट का लोकार्पण एवं मुशरान की स्मृति में बनने वाले स्टेडियम ग्राउंड का भूमि पूजन कर आम जनता को संबोधित किया।

 

मुख्य अतिथि जनरल वीके सिंह ने कहा कि भूतपूर्व सैनिकों के सम्मान से सेना का सम्मान होता है। भूतपूर्व सैनिकों की मांगों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने सेवानिवृत्त सैनिकों से समाज में जज्बे के साथ सेवा करने का आह्वान किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सेनाध्यक्ष की प्रशंसा करते हुए कहा कि जनरल के होठों पर सच्चाई आती है।

 

उन्होंने सैनिकों की वीरता का उल्लेख करते हुए कहा कि शीघ्र ही राजधानी भोपाल में शौर्य स्मारक बनेगा, जिसमें शहीदों की स्मृति में उनकी वीरता की गाथाओं का चित्रित उल्लेख होगा। (एजेंसी)