विद्याचरण शुक्ल का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन
Advertisement

विद्याचरण शुक्ल का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ल पार्थिव शरीर बुधवार को यहां पंचतत्व में विलीन हो गया। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ राधेश्याम भवन में किया गया।

रायपुर : पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ल का पार्थिव शरीर बुधवार को यहां पंचतत्व में विलीन हो गया। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ राधेश्याम भवन में किया गया।
शुक्ल की मुखाग्नि उनके नाती विनायक पांडे ने दी। विनायक उनकी बड़ी बेटी प्रतिभा पांडे के पुत्र हैं। शुक्ल के पार्थिव शरीर को कल रात दिल्ली से रायपुर लाया गया था और आज सुबह कांग्रेस भवन में उनके पार्थिव शरीर को लोगों के दर्शनार्थ रखा गया था। यहां से आज दोपहर में उनके फार्म हाउस राधेश्याम भवन के लिए शुरू हुई।
शुक्ल ने लगभग दो वर्ष पहले लगभग 40 एकड़ क्षेत्र में फैले फार्म हाउस राधेश्याम भवन के एक हिस्से में एक चबूतरा का निर्माण कराया था तथा इच्छा जताई थी कि उनका अंतिम संस्कार इस पर ही किया जाए। शुक्ल को अंतिम विदाई देने वालों में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और कांग्रेस महासचिव एवं छत्तीसगढ़ के पार्टी प्रभारी बीके हरिप्रसाद सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के दरभा क्षेत्र में गत 25 मई को नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर दिया था और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल और पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा समेत 28 लोगों की हत्या कर दी थी। इस हमले में शुक्ल समेत 36 लोग घायल हुए थे। गुड़गांव के अस्पताल में इलाज के दौरान कल 84 वर्षीय शुक्ल का निधन हो गया था। (एजेंसी)

Trending news