संगमा के लिए जया का अभियान

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए पूर्व लोकसभाध्यक्ष पी ए संगमा की दावेदारी के पक्ष में अपना अभियान तेज करते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता ने आज भाजपा सहित विभिन्न गैर कांग्रेसी दलों के शीर्ष नेताओं से संपर्क किया।

चेन्नई : राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए पूर्व लोकसभाध्यक्ष पी ए संगमा की दावेदारी के पक्ष में अपना अभियान तेज करते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता ने आज भाजपा सहित विभिन्न गैर कांग्रेसी दलों के शीर्ष नेताओं से संपर्क किया।

 

जयललिता ने लालकृष्ण आडवाणी, माकपा महासचिव प्रकाश करात, भाकपा नेता ए बी बर्धन, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, शिरोमणि अकाली दल नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से टेलीफोन पर बातचीत की। अन्नाद्रमुक ने यहां एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

 

संगमा के पक्ष में अपना अभियान तेज करते हुए जयललिता ने इन नेताओं से बातचीत की और आदिवासी नेता के लिए समर्थन मांगा। दो दिन पहले ही जयललिता ने सभी पार्टियों से राजनीतिक विचारधारा से उपर उठने और संगमा का समर्थन करने की अपील की थी।

 

जयललिता और ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 17 मई को संगमा को समर्थन देने की घोषणा की थी।

 

संगमा की अपनी पार्टी राकांपा ने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन देने से इंकार किया है। पार्टी ने कहा कि संप्रग का हिस्सा होने के नाते वह उसके फैसले के साथ होगी।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.