सहमति की स्थिति में पवार PM बनने को तैयार : प्रफुल्ल पटेल
Advertisement

सहमति की स्थिति में पवार PM बनने को तैयार : प्रफुल्ल पटेल

केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि जब सबकी सहमति की स्थिति आएगी तो पार्टी अध्यक्ष शरद पवार प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हो जाएंगे।

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि जब सबकी सहमति की स्थिति आएगी तो पार्टी अध्यक्ष शरद पवार प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हो जाएंगे।
पटेल ने एक न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘इस तरह की अटकलें हैं कि कांग्रेस के साथ राकांपा का विलय हो रहा है। यह कभी नहीं हो सकता। मेरा मानना है कि इस तरह की बात बुनियादी तौर पर गलत है।’ उन्होंने कहा, ‘पवार राकांपा के अध्यक्ष बने रहेंगे। अगर वह चुनाव नहीं लड़ते तो भी पार्टी की पूरी कमान उनके हाथ में होगी। वह हमारी पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।’
यह पूछे जाने पर कि अगर आगामी चुनाव में संप्रग को बहुमत मिलता है तो वह राहुल गांधी के नेतृत्व में काम करने के लिए तैयार हैं तो उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर।’ राहुल के तहत उनके और पवार के काम करने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, ‘कौन निर्णय (संप्रग सरकार के बारे में) लेता है, यह कोई मुद्दा नहीं है। सरकार सबसे बड़ी पार्टी के आधार पर चलती है। संप्रग में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है और ऐसा नहीं लगता कि भविष्य में वह सबसे बड़ी पार्टी नहीं रहेगी।’ (एजेंसी)

Trending news