सांप्रदायिक ताकतों को रोकना सभी भारतीयों की जिम्‍मेवारी: पीएम

उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फनगर जिले में हाल की सांप्रदायिक हिंसा पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि समाज में विभाजन पैदा करने के लिए लोगों का एक केवल एक छोटा समूह जिम्मेदार। उन्‍होंने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ऐसे लोगों को रोकना हम सबकी जिम्‍मेदारी है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फनगर जिले में हाल की सांप्रदायिक हिंसा पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को कहा कि समाज में विभाजन पैदा करने के लिए लोगों का एक केवल एक छोटा समूह जिम्मेदार। उन्‍होंने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ऐसे लोगों को रोकना हम सबकी जिम्‍मेदारी है।
पीएम ने आज देश में बढ़ते सांप्रदायिक तनाव को लेकर गहरी चिंता जताई। उन्‍होंने कहा कि देश में कई जगहों पर सांप्रदायिक तनाव बढ़ना काफी दुखद है। पीएम ने यह बातें राष्‍ट्रीय राजधानी में सांप्रदायिक सौहार्द्र से संबंधित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। गौर हो कि मुजफ्फनगर में हाल में हुए दंगों 40 से अधिक लोगों की जानें चली गई और हजारों से ज्‍यादा लोग अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर हो गए।

मनमोहन ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि सांप्रदायिक और विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ लड़ना हर नागरिक का कर्तव्‍य है। सांप्रदायिक ताकतों को रोकना हर नागरिक का पहला कर्तव्‍य है।
पीएम ने कहा कि आज हम देश के कुछ हिस्‍सों में बढ़े सांप्रदायिक तनाव के बीच मिल रहे हैं। समाज में अच्‍छाइयों को बढ़ावा देने के लिए हम सभी को पहल करना होगा।