सिखों के खिलाफ अपराध पर दखल की मांग
Advertisement

सिखों के खिलाफ अपराध पर दखल की मांग

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य अजायब सिंह ने अमेरिका के कैलीफोर्निया में एक सिख बुजुर्ग पर हुए हमले की निंदा करते हुए सरकार से मांग की है कि वह सिखों के खिलाफ घृणा अपराध को रोकने के लिए दखल दे।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य अजायब सिंह ने अमेरिका के कैलीफोर्निया में एक सिख बुजुर्ग पर हुए हमले की निंदा करते हुए सरकार से मांग की है कि वह सिखों के खिलाफ घृणा अपराध को रोकने के लिए दखल दे।
अजायब सिंह ने यहां कहा कि सिख बुजुर्ग पर हमला निंदनीय है। इससे हमें खासी हैरानी हुई है कि 82 साल के बुजुर्ग को निशाना बनाया गया है। वहां सिखों के खिलाफ घृणा अपराध के मामले पहले भी सामने आए हैं। पिछले दिनों कैलीफोर्निया के फ्रेसनो स्थित एक गुरूद्वारे के बाहर 82 वर्षीय पियारा सिंह पर हमला किया गया जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गए। अमेरिका में भारतीय और सिख समुदाय के नेताओं ने इसे घृणा अपराध का मामला बताया है।
अजायब सिंह ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री अपील करना चाहता हूं कि इस तरह के मामलों को रोकने के लिए वे दखल दें। अमेरिका और दूसरे देशों में रहने वाले सिखों के भीतर सुरक्षा का भाव पैदा किया जाना चाहिए। (एजेंसी)

Trending news