सुरक्षा समीक्षा को चिदंबरम जम्मू में

केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम जम्मू एवं कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए दिनभर की यात्रा पर यहां पहुंच गए हैं। वह वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन भी करेंगे।

जम्मू : केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम जम्मू एवं कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए दिनभर की यात्रा पर यहां पहुंच गए हैं। वह वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन भी करेंगे।

 

चिदम्बरम ने यहां से करीब 50 किलोमीटर दूर त्रिकुटा की पहाड़ी पर स्थित वैष्णो देवी मंदिर के लिए यात्रा शुरू की। वह सांझी छत तक एक हेलीकॉप्टर से पहुंचे और फिर वहां से पैदल ही मंदिर पहुंचे। उनके साथ राज्यपाल एन.एन. वोरा भी मौजूद थे। वोरा श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। यह बोर्ड मंदिर से सम्बंधित कार्यो की देखरेख करता है।

 

सूत्रों ने बताया कि चिदम्बरम वैष्णो देवी से लौटने के बाद राज्य में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। चिदम्बरम व राज्य सरकार के अधिकारियों के बीच विवादास्पद सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (एएफएसपीए), कश्मीर पर वार्ताकारों की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने व 25 जून से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ तीर्थयात्रा में अर्धसैनिक बलों की आवश्यकता जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.