सेनाध्यक्ष के एक और 'चिट्ठी बम' से हड़कंप

भारत के सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह की एक और चिट्ठी मीडिया में लीक हो गई है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो

 

नई दिल्‍ली:  भारत के सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह की एक और चिट्ठी मीडिया में लीक हो गई है। जनरल ने सीबीआई को यह चिट्ठी लिखकर लेफ्टिनेंट जनरल दलबीर सिंह के खिलाफ जांच की सिफारिश की थी।

 

जनरल सिंह ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर लेफ्टिनेंट जनरल दलबीर के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की सिफारिश की है।
दीमापुर स्थिति तीसरी कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल दलबीर, लेफ्टिनेंट जनरल बिक्रम सिंह के बाद आर्मी चीफ बन सकते हैं। अखबार में छपी खबर के मुताबिक, जनरल सिंह ने यह सिफारिश तृणमूल सांसद अंबिका बनर्जी की मई 2011 की चिट्ठी के आधार पर की है।

 

जनरल ने यह चिट्ठी सीबीआई के भेजकर मामले को देखने को कहा है। फिलहाल लेफ्टिनेंट जनरल दलबीर सिंह दिमारपुर में तीसरे कोर के कमांडर हैं।

 

इस बीच दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल वी के सिंह के खिलाफ मानहानि मामले की सुनवाई होगी।  पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने जनरल सिंह के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की है। पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल तेजिंदर सिंह ने कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा है कि सेना प्रमुख वीके सिंह ने रक्षा सौदों में दलाली के खुलासे के दौरान जो तथ्य सामने रखे उससे इशारा उन्हीं की तरफ है।

 

सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने अपने बयान में कहा था कि सेना के लिए भारी ट्रक की खरीद में उनको 14 करोड़ की रिश्वत की पेशकश की गई थी, जिसकी शिकायत उन्होंने रक्षा मंत्री एके एंटनी से की थी। मामले के तूल पकड़ने के बाद रक्षा मंत्री ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी। उन्होंने इस मामले में संसद में बयान देते हुए तेजिंदर सिंह का जिक्र भी किया था। उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें जनरल ने तेजिंदर का नाम लेते की बात बताई थी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.