हिरोइन बरामदगी : ड्रग डीलर से मिले थे मुक्केबाज विजेंदर?
Advertisement

हिरोइन बरामदगी : ड्रग डीलर से मिले थे मुक्केबाज विजेंदर?

जिराकपुर स्थित एक एनआरआई के फ्लैट से 130 करोड़ रुपए मूल्य की 26 किलो हेरोइन बरामद होने के मामले की जांच में अब चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। सूत्रों से पता चला है कि ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह एनआरआई ड्रग डीलर अनूप सिंह कहलो से कई बार मिल चुके हैं।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/एजेंसी
चंडीगढ : जिराकपुर स्थित एक एनआरआई के फ्लैट से 130 करोड़ रुपए मूल्य की 26 किलो हेरोइन बरामद होने के मामले की जांच में अब चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। सूत्रों से पता चला है कि ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह एनआरआई ड्रग डीलर अनूप सिंह कहलो से कई बार मिल चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि ड्रग डीलर से विजेंदर की मुलाकातें दिल्ली, मुंबई और चंडीगढ़ में हुईं।
ज्ञात हो कि पंजाब पुलिस ने गुरुवार को मोहाली जिले के बाहरी इलाके में जिराकपुर में ‘स्वास्तिक विहार’ में एनआरआई अनूप के पास से 26 किलो हेरोइन बरामद की। मामले में पुलिस ने अनूप सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
सूत्रों ने बताया कि मामले की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम शनिवार को फतेहगढ़ साहब जाएगी।
मुक्कबाज विजेंदर सिहं हालांकि, मामले में अपनी किसी तरह की संलिप्तता से इंकार कर चुके हैं।
विजेंदर (27) ने पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कथित एनआरआई ड्रग डीलर से ताल्लुकात के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि ये बेबुनियाद आरोप गलत साबित हो जायेंगे।
इसके पहले, पटियाला रेंज के डीआईजी एम एफ फारूकी ने फतेहगढ़ साहिब में पत्रकारों से कहा कि जांच के दौरान सामने आया है कि विजेंदर का इस कथित ड्रग डीलर से कोई सीधा संबंध नहीं है।
पंजाब पुलिस ने कल मोहाली जिले के बाहरी इलाके में जिराकपुर में ‘स्वास्तिक विहार’ में एनआरआई अनूप सिंह कहलों के पास से 26 किलो हेरोइन बरामद की थी। विजेंदर की पत्नी अर्चना की कार इस एनआरआई के घर के समीप मिली थी।
फारूकी ने कहा कि कहलों के अलावा उसके ड्राइवर कुलविंदर सिंह उर्फ राकी के भी गिरफ्तार कर लिया गया। इनके अलावा चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
चार अन्य के नाम कुलदीप, संदीप, गब्बारी और मणि हैं। पुलिस ने कहा कि इन चारों की भूमिका की जांच की जायेगी। पुलिस ने इससे पहले कहा था कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किये गए कहलों ने आरोप लगाया था कि दो मुक्केबाज विजेंदर सिंह और पंजाब पुलिस इंस्पेक्टर तथा राष्ट्रीय स्तर का मुक्केबाज राम सिंह उसके ‘ग्राहक’ हैं और उससे मिलने आते रहते थे। पुलिस ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो विजेंदर से पूछताछ की जायेगी।
फारूकी ने बाद में साफ किया कि एनआरआई ने पूछताछ के दौरान कहा कि वह विजेंदर को सीधे तौर पर नहीं जानता है, लेकिन उसने एक अन्य मुक्केबाज राम सिंह से उसका नाम सुना था। फारूकी ने कहा कि हालांकि उसने कहा कि वह राम सिंह को जानता है और साथ ही कहा कि कहलों एक खेल प्रशसंक है।
पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान कहलों ने एक पहलवान जगदीश भोला को गिरोह का सरगना बताया।
जांच में पता चला कि भोला को पंजाब पुलिस ने डीएसपी के पद से बर्खास्त कर दिया था और वह मोहाली में फेज 10 में रहता था। उसके घर पर छापे के दौरान 10 किलो रासायनिक पाउडर, 8.70 लाख रुपए की नकदी और पैक करने के कुछ पदार्थ बरामद किये गये।
पुलिस ने कहा कि भोला फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास तेज कर दिये गये हैं। पुलिस ने बाद में कहा कि भोला के घर से 10 करोड़ रुपए की दो किलो हेरोइन भी बरामद की गयी।
फारूकी ने कहा कि राम सिंह से भी पूछताछ की गयी लेकिन साफ किया कि उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है। एनआरआई कनाडा में रहता है।
उन्होंने कहा, ‘पुलिस जानना चाहती है कि विजेंदर की पत्नी की कार एनआरआई के फ्लैट के पास कैसे पहुंची।’ फतेहगढ साहिब के एसएसपी हरदयाल सिंह मान ने फोन पर बताया,‘ हमें गिरफ्तार किये गए एनआरआई के मकान से कुछ दूरी पर विजेंदर की कार मिली है। प्रारंभिक जांच के बाद इससे ज्यादा बताने को कुछ नहीं है ।’
मान ने कहा,‘प्रारंभिक जांच में बताने के लिये इतना ही है। जिसके मकान से हेरोइन मिली है, उसका और विजेंदर का कोई ताल्लुक होने के संकेत भी नहीं मिले हैं।’ बीजिंग ओलंपिक 2008 में भारत को मुक्केबाजी का पहला पदक (कांस्य) दिलाने वाले दुनिया के पूर्व नंबर एक मुक्केबाज विजेंदर ने कहा कि वह इस मामले में अपना नाम सुनकर स्तब्ध रह गए।

Trending news