हैदराबाद विस्फोट: जांच NIA को सौंपने का आदेश

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने आंध्रप्रदेश सरकार से यहां दिलसुखनगर में हुए दो बम धमाकों की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप देने को कहा है।

हैदराबाद : केंद्रीय गृहमंत्रालय ने आंध्रप्रदेश सरकार से यहां दिलसुखनगर में हुए दो बम धमाकों की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप देने को कहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज यहां बताया कि गृहमंत्रालय ने जांच एनआईए को सौंप देने के लिए राज्य को पत्र लिखा है। आंध्रप्रदेश पुलिस विस्फोट के मामले की जांच कर रही है और उसने जांच के लिए 15 दल बनाए हैं।
एनआईए अधिकारी ने कहा, ‘‘एनआईए ने पिछले साल सितंबर में इंडियन मुजाहिदीन के खिलाफ उसकी व्यापक साजिश को लेकर एक मामला दर्ज किया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘(21 फरवरी) के धमाके मामले के सिलसिले में हमे सैयद मकबूल और इमरान खान की हिरासत मिली है जो दिल्ली की तिहाड़ जेल से आज हैदराबाद लाए गए। हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं। जांच चल रही है। हमें कुछ सुराग मिले हैं। लेकिन फिलहाल हम जांच के बारे में कुछ खुलासा नहीं करेंगे। ’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.