होली से पहले दिल्‍ली को दहलाने की साजिश नाकाम, हिजबुल का संदिग्‍ध आतंकी गिरफ्तार

दिल्‍ली में एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई है। दिल्‍ली पुलिस के स्‍पेशल सेल ने शुक्रवार सुबह जामा मस्जिद इलाके में एक गेस्‍ट हाऊस पर छापा मारकर भारी तादाद में विस्‍फोटक एवं हथियार बरामद किए हैं। छापेमारी की कार्रवाई के बाद पुलिस ने गेस्‍ट हाऊस को सील कर दिया है और दो संदिग्‍ध आतंकियों को हिरासत में लिया गया है।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : दिल्‍ली में एक बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई है। दिल्‍ली पुलिस के स्‍पेशल सेल ने शुक्रवार सुबह जामा मस्जिद इलाके में एक गेस्‍ट हाऊस पर छापा मारकर भारी तादाद में विस्‍फोटक एवं हथियार बरामद किए हैं। छापेमारी की कार्रवाई के बाद पुलिस ने गेस्‍ट हाऊस को सील कर दिया है और दो संदिग्‍ध आतंकियों को हिरासत में लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि दिल्‍ली पुलिस पर बड़े हमले की साजिश थी, जिसे नाकाम कर दिया गया।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एक हिज्‍बुल आतंकी के निशानदेही पर इस छापेमारी को अंजाम दिया गया। जामा मस्जिद इलाके में स्थित गेस्‍ट हाऊस के बारे में आतंकी लियाकत अली शाह ने पुलिस को जानकारी दी थी। आतंकी लियाकत अली शाह को दो दिन पहले गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था।
सूत्रों के अनुसार, गेस्‍ट हाऊस से पकड़े गए दोनों संदिग्‍ध आतंकी कश्‍मीरी हैं। ये दोनों पीओके से नेपाल के रास्‍ते दिल्‍ली पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि हमले को लेकर दिल्‍ली पुलिस के पास पहले से अलर्ट था। श्रीनगर में बीते दिनों सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले की तर्ज पर यहां हमले की साजिश रची गई थी। स्‍पेशल सेल अभी मामले की आगे की जांच में जुटी है।
हिज्बुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने दावा किया है कि उसने होली से पहले राजधानी में आतंक फैलाने की साजिश का पर्दाफाश किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिज्बुल के संदिग्ध सदस्य लियाकत अली को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह गोरखपुर से दिल्ली आने के लिए एक ट्रेन में सवार था। अली को गुरुवार को ही अदालत के सामने पेश किया गया जिसने उसे 15 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।
सूत्रों ने कहा कि उसने बताया है कि मध्य दिल्ली की एक कालोनी में स्थित एक गेस्ट हाउस में उसके लिए हथियार रखे गए हैं। उसकी सूचना पर उस स्थान पर धावा बोला गया और कुछ हथियार और गोली बारूद बरामद किया गया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.