‘वॉलमार्ट पर सबूत सार्वजनिक करे भाजपा’

देश के खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को मंजूरी दिलाने के लिए वालमार्ट की ओर से अमेरिका में लॉबिंग किए जाने सम्बंधित रिपोर्ट पर विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कड़े तेवरों की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने कहा कि यदि किसी के पास इस बारे में सबूत है तो वह इसे सार्वजनिक करे।

नई दिल्ली : देश के खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को मंजूरी दिलाने के लिए वालमार्ट की ओर से अमेरिका में लॉबिंग किए जाने सम्बंधित रिपोर्ट पर विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कड़े तेवरों की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने कहा कि यदि किसी के पास इस बारे में सबूत है तो वह इसे सार्वजनिक करे।
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री मनीष तिवारी ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि भाजपा या किसी अन्य के पास यदि कोई सबूत है तो वह इसे सार्वजनिक करे। वालमार्ट की ओर से लॉबिंग पर 125 करोड़ रुपये खर्च किए जाने से सम्बंधित रिपोर्ट पर तिवारी ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि इससे सम्बंधित रिपोर्ट कहीं प्रकाशित हुई है, जो आपके (भाजपा) राजनीतिक हितों की पूर्ति करती है और चूंकि आप संसद के दोनों सदनों में एफडीआई पर हुए मतदान में हार गए हैं, इसलिए आप इस मुद्दे को उठा रहे हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा ने बिल्कुल अलग तरह की रणनीति अपना रखी है। पहले आप आरोप लगाते हैं, फिर उसे दोहराते हैं और अंतत: उसे सच मानने लगते हैं। जब भी कोई आरोप लगाया जाता है तो तथ्यों एवं परिस्थतियों की अच्छी तरह जांच कर ली जानी चाहिए। इस मुद्दे पर भाजपा के हंगामे के कारण संसद की कार्यवाही बाधित होने पर उन्होंने कहा कि यह देशहित में नहीं है। फिर भी भाजपा पिछले तीन साल से यही करती आ रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.