`गुड़िया` की तबीयत पहले से बेहतर : एम्स

गैंगरेप की शिकार पांच साल की बच्ची `गुड़िया` की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। उसने तरल और अर्ध तरल भोजन लेना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही उसके जख्म भी भरने शुरू हो गए हैं।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: गैंगरेप की शिकार पांच साल की बच्ची `गुड़िया` की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। उसने तरल और अर्ध तरल भोजन लेना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही उसके जख्म भी भरने शुरू हो गए हैं।
एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डी के शर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि बच्ची के स्वास्थ्य में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। बच्ची का गत शुक्रवार शाम से एम्स में उपचार चल रहा है।
उन्होंने बताया ,‘‘उसके गुप्तांग के घावों की कल फिर से ड्रेसिंग की गई और इन घावों का भरना शुरू हो गया है। हालांकि इनके पूरी तरह भरने और ठीक होने में कुछ और दिन लग सकते हैं।’’ उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ डाक्टरों का एक दल उसपर लगातार निगरानी रख रहा है।
डाक्टरों ने कल कहा था कि अब उसकी जान को कोई खतरा नहीं है हालांकि उसे अस्पताल से छुट्टी मिलने में अभी दो सप्ताह और लग सकते हैं। उन्होंने बताया कि बच्ची पर एंटीबायटिक दवाओं का असर हो रहा है और उसे विशेष उपचार दिया जा रहा है।
बच्ची से गत 15 अप्रैल को पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर की एक रिहाइशी इमारत में बलात्कार किया गया था। इसी इमारत में बच्ची का परिवार और आरोपी मनोज रहते थे। उसे अपहरण के चालीस घंटे बाद 17 अप्रैल को एक तालाबंद कमरे से निकाला गया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.