`चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति पर जल्दी नहीं`

रक्षा मंत्री एके एंटनी ने सेना के तीनों अंगों के एक एकल प्रमुख के पद के सृजन पर विचार जानने के लिए राजनीतिक दलों को पत्र लिखे हैं और व्यापक सलाह-मशविरे के बाद ही इस पर कोई फैसला करेगा।

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री एके एंटनी ने सेना के तीनों अंगों के एक एकल प्रमुख के पद के सृजन पर विचार जानने के लिए राजनीतिक दलों को पत्र लिखे हैं और व्यापक सलाह-मशविरे के बाद ही इस पर कोई फैसला करेगा।
रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने यहां बताया कि उनके मंत्रालय को नरेश चंद्रा समिति की सिफारिशों के अनुरूप कोई चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ या चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के स्थाई अध्यक्ष का पद सृजित करने की कोई जल्दबाजी नहीं है। रक्षा मंत्री ने इस मुद्दे पर राजनीतिक पार्टियों के विचार जानने के लिए हाल ही में उन्हें लिखा है।
रक्षा मंत्री ने इस मुद्दे पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एननएसए) शिवशंकर मेनन की अध्यक्षता वाली एक समिति की सलाह भी मांगी है। रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि एनएसए नीत समिति से सलाह पाने के बाद और राजनीतिक पार्टियों से सलाह-मशविरे करने के बाद ही रक्षा मंत्री कैबिनेट की सुरक्षा संबंधित समिति के समक्ष मंजूरी के लिए पेश करने की सिफारिश करने का कोई फैसला करेंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.