`भुल्लर के परिवार को उससे मिलने दिया जाए`
Advertisement

`भुल्लर के परिवार को उससे मिलने दिया जाए`

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बुधवार को सरकार से खालिस्तानी आतंकवादी देविंदरपाल सिंह भुल्लर के रिश्तेदारों को उससे मिलने देने की जोरदार सिफारिश की।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने बुधवार को सरकार से खालिस्तानी आतंकवादी देविंदरपाल सिंह भुल्लर के रिश्तेदारों को उससे मिलने देने की जोरदार सिफारिश की।
भुल्लर का फिलहाल यहां मानव व्यवहार एवं संबद्ध विज्ञान संस्थान (इहबास) में इलाज चल रहा है। वर्ष 1993 में यहां युवक कांग्रेस के दफ्तर के बाहर हुए बम विस्फोट के मामले में उसे सुनाई गई मौत की सजा को उम्रकैद में बदल देने का उसने अनुरोध किया था जिसे उच्चतम न्यायालय ने खारिज कर दिया है।

एक प्रतिनिधिमंडल एवं भुल्लर की पत्नी उसे फांसी पर चढ़ाने के मुद्दे पर एनएचआरसी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति :सेवानिवृत: के जी बालकृष्णन से मिले जिसके बाद आयोग की सिफारिश आई है। एनएचआरसी के बयान में कहा गया है कि आयोग इस बात की जोरदार सिफारिश करता है कि कैदी के करीबी रिश्तेदारों को उससे मिलने का मौका दिया जाए। आयोग की सिफारिश केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी जाती है। आयोग के सूत्रों ने बताया कि भुल्लर की बीवी के साथ अकाली दल के नेताओं ने अध्यक्ष से मिलने का वक्त मांगा था जिसके बाद उन्होंने फैसला किया कि पूरा आयोग प्रतिनिधिमंडल की बात सुने।
सूत्रों ने यह भी कहा कि आयोग यह सिफारिश इस पृष्ठभूमि में की है कि संसद हमले के दोषी अफजल गुरू से अंतिम समय में उसके परिवार के सदस्यों को उससे नहीं मिलने दिया गया और उसे फांसी पर चढ़ा दिया गया। (एजेंसी)

Trending news