`शरीफ को आमंत्रित करने में जल्दी नहीं करे भारत`

भाजपा ने कहा कि पाकिस्तान के चुनावी नतीजों में अगले प्रधानमंत्री बनते नजर आ रहे नवाज शरीफ को भारत आने का निमंत्रण देने में जल्दबाजी करने की बजाय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चाहिए कि ऐसा करने से पहले वह सारी परिस्थतियों का अच्छी तरह आकलन कर लें।

नई दिल्ली : भाजपा ने कहा कि पाकिस्तान के चुनावी नतीजों में अगले प्रधानमंत्री बनते नजर आ रहे नवाज शरीफ को भारत आने का निमंत्रण देने में जल्दबाजी करने की बजाय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चाहिए कि ऐसा करने से पहले वह सारी परिस्थतियों का अच्छी तरह आकलन कर लें।
पार्टी ने कहा, ‘नवाज शरीफ को आमंत्रित करने में प्रधानमंत्री कुछ ज्यादा ही जल्दबाजी दिखा रहे हैं। हमें चाहिए कि पहले हम यह देखें कि भारत के प्रति पाकिस्तान के रूख में क्या परिवर्तन आ रहा है और अगर कुछ सकारात्मक रूख दिखे तो निश्चित तौर पर हमें उन्हें बुलाना चाहिए।’
भाजपा के वरिष्ठ नेता बलबीर पुंज ने आगे कहा, ‘वैसे भी नवाज शरीफ को अभी औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री बनना है, उस पद की शपथ लेनी है। ऐसे में उन्हें आमंत्रित करने में कुछ ज्यादा ही जल्दबाजी दिखाई जा रही है। जब तक वह पद की शपथ नहीं ले लेते उन्हें आमंत्रित करना उचित नहीं हैं।’
मुख्य विपक्षी दल ने पाकिस्तान में लोकतांत्रिक ढंग से सत्ता परिवर्तन का कल स्वागत करते हुए उम्मीद जताई थी कि वहां का नया शासन भारत के साथ रिश्तों को बेहतर बनाने की प्रक्रिया को मजबूत करेगा।
पार्टी प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा था, ‘हम बहुत खुश हैं कि पाकिस्तान में लोकतंत्र फल-फूल रहा है, केवल लोकतंत्र के जरिए ही हमारे रिश्ते सुधर सकते हैं।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.