21 महिला आतंकी भारत में घुसने को तैयार

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा पाक अधिकृत कश्मीर स्थित प्रशिक्षण शिविरों में 21 महिला आतंकवादियों का एक समूह तैयार कर रहा है।

नई दिल्ली : आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा पाक अधिकृत कश्मीर स्थित प्रशिक्षण शिविरों में 21 महिला आतंकवादियों का एक समूह तैयार कर रहा है। सेना सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि हमारे पास पुष्ट रिपोर्टें हैं कि लश्कर-ए-तोएबा पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में अपने प्रशिक्षिण शिविरों में 21 महिला आतंकवादियों को प्रशिक्षित कर रहा है ताकि वे भारत में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दे सकें।

 

उन्होंने कहा कि नए गुट को दुखतरीन-ए-तोएबा नाम दिया गया है और लश्कर की योजना इस गुट को कश्मीर घाटी में सक्रिय करने की है। हाल ही में ऐसी रिपोर्टें थीं, जिनमें कहा गया था कि पाक अधिकृत कश्मीर में स्थित 42 प्रशिक्षण शिविरों में महिला आतंकवादी मौजूद हैं। महिला आतंकवादियों की योजना उरी सेक्टर या अन्य देश के माध्यम से हवाई मार्ग के जरिए भारत में घुसपैठ करने की है।

 

सूत्रों ने कहा कि महिला आतंकी गुट तैयार करने के पीछे मुंबई आतंकवादी हमलों का सरगना जकी-उर-रहमान लखवी है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथों कई शीर्ष आतंकवादियों के मारे जाने से आतंकवादी गुटों को भारी झटका लगा है। उन्होंने कहा कि उनकी योजना स्थानीय युवकों को भर्ती करने की भी है।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.