AFSPA को कमजोर करने के खिलाफ आर्मी चीफ

सेनाध्यक्ष जनरल बिक्रम सिंह ने सोमवार को कहा कि वे जम्मू एवं कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्ति अधिनियम (एएफएसपीए) को नरम बनाए जाने के खिलाफ हैं, क्योंकि विषम परिस्थितियों में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में यह जवानों के लिए एक मजबूत सहारा है।

नई दिल्ली : सेनाध्यक्ष जनरल बिक्रम सिंह ने सोमवार को कहा कि वे जम्मू एवं कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्ति अधिनियम (एएफएसपीए) को नरम बनाए जाने के खिलाफ हैं, क्योंकि विषम परिस्थितियों में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में यह जवानों के लिए एक मजबूत सहारा है।
सेना दिवस की पूर्व संध्या पर अपने संवाददाता सम्मेलन में जनरल सिंह ने कहा कि राज्य में जवान एक ऐसे वातावरण में काम कर रहे हैं जहां दोस्त और दुश्मन की पहचान मुश्किल है, क्योंकि आतंकवादी आम नागरिकों में घुले मिले होते हैं। उन्होंने कहा कि बड़े संकट और चुनौतियों का सामना कर रहे जवानों को आतंकवादियों के खिलाफ काम करने के लिए प्रोत्साहन दिए जाने की जरूरत है। यह प्रोत्साहन है। यह अधिनियम उन्हें अतिरिक्त शक्ति प्रदान करता है। एएफएसपीए में किसी प्रकार का रद्दोबदल नहीं होना चाहिए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.