BSF जवान ने सहकर्मी को मार की आत्महत्या

पंजाब में भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने गोली मारकर कथित रूप से अपने एक सहकर्मी की हत्या कर दी और बाद में आत्महत्या कर ली।

अमृतसर : पंजाब में भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त के दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने गोली मारकर कथित रूप से अपने एक सहकर्मी की हत्या कर दी और बाद में आत्महत्या कर ली।
तरण तारण के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कमलजीत सिंह ने बताया कि यहां से करीब 50 किलोमीटर दूर अमरचौक के समीप चिन्ना विधि चंद गांव में यह घटना घटी।
सिंह ने बताया कि बीएसएफ जवान सुनील कुमार (28) ने आत्महत्या करने से पहले महेश कुमार (27) की हत्या कर दी।
पुलिस उपाधीक्षक दलजीत सिंह ढिल्लो ने कहा,‘ड्यूटी के दौरान सुनील तैश में आकर महेश कुमार की ओर दौड़ा। उसने अचानक उस पर गोली चला दी और वहीं महेश की मौत हो गई। कोई भी बात समझ पाता उससे पहले ही उसने उसी राइफल से खुद को गोली मार ली।’
पुलिस ने कहा है कि फिलहाल यह कहना जल्दबाजी होगी कि सुनील किस बात से इतने गुस्से में आ गया कि उसने ऐसा अतिवादी कदम उठाया।
पुलिस के अनुसार दोनों रेवाड़ी जिले के एक ही गांव के रहने वाले थे और ‘दोनों अच्छे दोस्त थे, दोनों एक साथ बीएसएफ में आए और एक साथ प्रशिक्षण हासिल किया।’
बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि हो सकता है कि दोनों दोस्तों के बीच कुछ पारिवारिक रंजिश हो लेकिन फिलहाल जांच चल रही है। सुनील की साल भर पहले ही शादी हुई थी। वह हाल ही में तीन महीने की छुट्टी से लौटा था। दोनों के शव अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिए गए हैं। (एजेंसी)