FDI के खिलाफ व्यापारियों का धरना

मल्टीब्रांड रिटेल सेक्टर में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के खिलाफ आज देश के विभिन्न शहरों में एक लाख से ज्यादा व्यापारियों, किसानों और हॉकरों ने धरना दिया।

नई दिल्ली : मल्टीब्रांड रिटेल सेक्टर में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के खिलाफ आज देश के विभिन्न शहरों में एक लाख से ज्यादा व्यापारियों, किसानों और हॉकरों ने धरना दिया।

 

कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आह्वान पर धरना दिया गया। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल का दावा है कि मल्टी ब्रांड सेक्टर में एफडीआई के खिलाफ दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चंडीगढ़ सहित देश के 75 शहरों में व्यापारी, किसान और हॉकर धरने पर बैठे हैं।

 

यहां धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए खंडेलवाल ने कहा कि मल्टी ब्रांड रिटेल सेक्टर में एफडीआई के बजाय सरकार को एक व्यापक रणनीति पर काम करना चाहिए जिसके तहत मौजूदा खुदरा व्यापार का उन्नयन और आधुनिकीकरण किया जाए।

 

व्यापारियों का दावा है कि वॉल-मार्ट, टेस्को और कारफूर जैसे विदेशी रिटेलरों के देश में आने से करोड़ों लोग बेरोजगार हो जाएंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.