IIT कानपुर के कन्‍वोकेशन में जाएंगे राष्‍ट्रपति
Advertisement

IIT कानपुर के कन्‍वोकेशन में जाएंगे राष्‍ट्रपति

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आगामी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की इस औद्योगिक नगरी के दौरे पर आएंगे और अपने संक्षिप्त प्रवास के दौरान आईआईटी कानपुर के 45वें दीक्षांत समारोह (कन्‍वोकेशन) में भाग लेंगे तथा मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित करेंगे।

कानपुर : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आगामी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की इस औद्योगिक नगरी के दौरे पर आएंगे और अपने संक्षिप्त प्रवास के दौरान आईआईटी कानपुर के 45वें दीक्षांत समारोह (कन्‍वोकेशन) में भाग लेंगे तथा मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित करेंगे।
आईआईटी के रजिस्ट्रार द्वारा आज जारी एक बयान के अनुसार राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पांच जुलाई को दोपहर को दिल्ली से आईआईटी पहुंचेंगे, मेधावी छात्रों को पदक तथा पुरस्कार वितरण करेंगे तथा दीक्षांत अभिभाषण भी देंगे। दीक्षांत समारोह में प्रदेश के राज्यपाल बीएल जोशी व आईआईटी संचालक मंडल के अध्यक्ष प्रो मु आनंदकृष्णन भी मौजूद रहेंगे।
आईआईटी प्रशासन और जिला और पुलिस प्रशासन राष्ट्रपति की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के विशेष इंतजाम कर रहा है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार दीक्षांत समारोह में आईआईटी के डायरेक्टर इंद्रनील मन्ना, एआर नारायण मूर्ति और प्रो. अशोक सेन को डीएससी की मानद उपाधि प्रदान करेंगे। (एजेंसी)

Trending news