NIA करेगी लियाकत अली की गिरफ्तारी की जांच
Advertisement

NIA करेगी लियाकत अली की गिरफ्तारी की जांच

हिज्बुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी लियाकत अली शाह की गिरफ्तारी मामले की जांच अब राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) करेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को इस आशय का आदेश जारी किया। लियाकत को दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने बीते दिनों गिरफ्तार किया था1 गौर हो कि जम्‍मू-कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने लियाकत मामले में एनआईए से जांच की मांग की थी।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो/एजेंसी
नई दिल्‍ली : हिज्बुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी लियाकत अली शाह की गिरफ्तारी मामले की जांच अब राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) करेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को इस आशय का आदेश जारी किया। लियाकत को दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने बीते दिनों गिरफ्तार किया था। गौर हो कि जम्‍मू-कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने लियाकत मामले में एनआईए से जांच की मांग की थी।
उधर, दिल्‍ली पुलिस के कमिश्‍नर नीरज कुमार ने कहा कि हमें लियाकत की गिरफ्तारी मामले में एनआईए जांच के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हमें अपने ऑपरेशन पर पूरा भरोसा है। ये पूरी तरह से दिल्‍ली पुलिस का ऑपरेशन है। ये ऑपरेशन आईबी इनपुट के आधार पर नहीं हैं।
इससे पहले, ऐसी खबरें थी कि केंद्रीय गृह मंत्रालय लियाकत शाह की दिल्ली पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी के मामले की जांच कराने पर विचार कर रहा है। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने ‘फिदायीन’ हमले को अंजाम देने की साजिश से जुड़े हिज्बुल के एक अन्य आतकी का स्केच जारी किया। शाह को लेकर दिल्ली पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विरोधाभासी बयानों से पैदा हुए विवाद पर गृह मंत्रालय की नजर है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि वह एक आतंकी है, जिसने पुनर्वास नीति के तहत आत्मसमर्पण किया और इसी सिलसिले में कश्मीर जा रहा था। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक की जांच से जुड़ी एक रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी है। केंद्रीय गृह सचिव आरके सिंह ने बताया कि गृह मंत्रालय ने इस मामले में जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से पेश की गई दलीलों पर गौर किया है और दिल्ली पुलिस के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा पेश किए गए तथ्यों पर भी विचार हो रहा है।
केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि वह सोमवार को इस मामले का परीक्षण करेंगे। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शिंदे से बात करके इस मामले की तफ्तीश राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराने की मांग की थी और कहा था कि लियाकत शाह आत्मसमर्पण करने के लिए जम्मू-कश्मीर जा रहा था।

Trending news