अरुणाचल: पुल गिरने से 6 की मौत

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अरुणाचल प्रदेश में पुल ढहने से हुई मौतों पर शोक जताते हुए अधिकारियों से राहत कार्य तेज करने को कहा है।


ईटानगर:अरुणाचल प्रदेश के पूर्वी कामेंग जिले में कामेंग नदी पर बने एक पुल के ढह जाने के बाद लापता 25 लोगों का अभी तककोई अता-पता नहीं है जबकि खोज अभियान सुबह से ही जारी है।

 

पुलिस ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश, आईटीबीपी, सीआरपीएफ और सेना के कर्मी राहत एवंबचाव अभियान जारी रखे हुए हैं। शनिवार रात कम दृश्यता के कारण बचाव अभियान कोरोकना पड़ा था।

 

उन्होंने कहा कि लापता लोगों का अभी तक पता नहीं है। पुल जिस तार से जुड़ा हुआ था उस तार के टूटने से शनिवार को छह लोगों की मौतहो गई और 25 लोग लापता हो गए। पुल पर करीब 100 लोग तारीदेखने मेंव्यस्त थे। तारीएक स्थानीय व्यंजन है जो खाने वाले कीड़े से बनाया जाताहै। शनिवार शाम तक 29 लोगों को बचाया जा चुका था जिनमें पांच की हालत गंभीरहै।

 

पूर्वी कामेंग जिले के पुलिस अधीक्षक किमे आया ने कहा, कमजोर पुल ढह गया क्योंकि यह इतनी भीड़ का वजन नहीं सह सकता था।बहरहाल मुख्यमंत्री जारबोम गामलिन और राज्यपाल जे. जे. सिंह ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। गामलिन ने कहा कि पुल ढहने के कारणों का पता लगाने के लिए राज्य सरकार एक सदस्यीय समिति का गठन करेगी।

 

लोकसभा सदस्य तकम संजय ने मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये औरगंभीर रूप से घायल लोगों के परिजनों को 50-50हजार रुपये देने की घोषणा कीजबकि घायलों को 25 हजार देने की घोषणा की। (एजेंसी)