अवैध खनन केस: जनार्दन रेड्डी पर आरोपपत्र दाखिल

करोड़ों रुपए के लौह अयस्क घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने सोमवार को पूर्व मंत्री और व्यवसायी जी जनार्दन रेड्डी तथा छह अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किए।

बेंगलुरू : करोड़ों रुपए के लौह अयस्क घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने सोमवार को पूर्व मंत्री और व्यवसायी जी जनार्दन रेड्डी तथा छह अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किए।
सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश श्रीदशानंद के समक्ष दाखिल आरोपपत्र करीब 15 हजार पृष्ठों में है।
आरोपपत्र में रेड्डी के अलावा उनके करीबी महफूज अली खान, मनोज कुमार शुक्ला, एस मुथया, एस पी राजू, नागराज और के महेश के नाम लिए गए हैं।
आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण कानून की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।
आरोप है कि आरोपियों ने 2009.10 में आपराधिक षडयंत्र कर विभिन्न अपराधों को अंजाम दिया। इनमें बेल्लारी जिला के जंगलों और आसपास के इलाकों से खानों से लौह अयस्क का खनन करने का आरोप शामिल है।
बाद में लौह अयस्क विभिन्न व्यापारियों को बेच दिया गया और उनके निर्यात का प्रयास किया गया। इससे खजाने को 198 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।
आरोपियों में से एक ने इकबालिया बयान देने की पेशकश की है। अदालत ने इकबालिया बयान दर्ज करने के लिए सात जून की तारीख तय की है।
इसके पहले अदालत ने खान की एक याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अंतरिम जमानत की मांग की थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.