उत्तराखंड संकट कम होने के आसार

उत्तराखंड में संकट घटने के आसार नजर आने लगे हैं । केंद्रीय नेतृत्व एक समझौता फार्मूले पर काम कर रहा है जिसके तहत बागी नेता हरीश रावत के तीन समर्थकों को कल होने वाले कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद दिया जाएगा।

 

देहरादून : उत्तराखंड में संकट घटने के आसार नजर आने लगे हैं । केंद्रीय नेतृत्व एक समझौता फार्मूले पर काम कर रहा है जिसके तहत बागी नेता हरीश रावत के तीन समर्थकों को कल होने वाले कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद दिया जाएगा। समझौते के तहत रावत के विश्वस्त महेन्द्र सिंह महार ने राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए आज नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा कल होने वाले कैबिनेट विस्तार में रावत के समर्थक गोविंद सिंह कुंजवाल, एसएस नेगी और प्रीतम सिंह को कैबिनेट मंत्री पद देने को सहमत हो गए हैं।

 

इससे पहले तीन और कांग्रेस विधायकों ने शपथ ली जिससे शपथ ग्रहण करने वाले विधायकों की संख्या 21 हो गई है । इनमें से सभी ने महार के नामांकन को प्रस्तावित किया। पार्टी के शेष 11 विधायकों को शपथ ग्रहण के लिए मनाने का प्रयास जारी है।

 

अधिकतर बाधाओं के दूर हो जाने के बाद बहुगुणा एक प्रस्ताव के साथ राजभवन गए और राज्यपाल मारग्रेट अल्वा से कल कैबिनेट विस्तार करने की इच्छा जताई जिसे स्वीकार कर लिया गया। बहरहाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरक सिंह रावत ने नई दिल्ली में दावा किया कि आलाकमान ने दो मुख्य मांगें नहीं मानीं जिसमें दो उपमुख्यमंत्री पद बनाने और केंद्र सरकार में रावत को कैबिनेट मंत्री बनाना शामिल है।

(एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.