उमा मामले में 12 कांग्रेसियों पर आरोप तय
Advertisement

उमा मामले में 12 कांग्रेसियों पर आरोप तय

खजुराहो संसदीय सीट पर वर्ष 1998 में हुए चुनाव के दौरान आठ फरवरी को भाजपा उम्मीदवार उमा भारती पर जानलेवा हमला करने वाले लगभग एक दर्जन कांग्रेस नेताओं पर कोर्ट ने आरोप तय कर दिए।

छतरपुर : खजुराहो संसदीय सीट पर वर्ष 1998 में हुए चुनाव के दौरान आठ फरवरी को भाजपा उम्मीदवार उमा भारती पर जानलेवा हमला करने वाले लगभग एक दर्जन कांग्रेस नेताओं पर बुद्धवार को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश डी के पालीवाल की अदालत में विभिन्न आपराधिक धाराओं में आरोप तय कर दिए।

 

अभियोजन पक्ष के अनुसार, आठ फरवरी 1998 को भाजपा उम्मीदवार उमा भारती पर मतदान से पहले मैहर देवी दर्शन के लिए जाते हुए जिले के बमीठा थाने की चन्द्र नगर पुलिस चौकी के सामने हमला किया गया था, जिसकी रिपोर्ट उमा के अंगरक्षक ने पुलिस में दर्ज कराई थी।

 

इस मामले में आज कांग्रेस नेता अजरुन सिंह, गोविन्द सिंह, मनोज त्रिवेदी, भगवान दास, शहजाद, सलीम, हफीज, फैयाज, इदरीस, लखन दुबे, रघुवीर, संजू राजा एवं शंकर नामदेव के खिलाफ अतिरिक्त जिला न्यायाधीश पालीवाल की अदालत ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप तय किए गए हैं। इनमें से इदरीस एवं एक अन्य आरोपी की मौत हो चुकी है, जबकि अर्जुन सिंह एवं गोविन्द सिंह इस समय जेल में हैं। (एजेंसी)

Trending news