एमसीआई ने 27 डाक्टरों को दंडित किया

डॉक्टरों के भ्रष्ट आचरण के खिलाफ सख्ती का संकेत देते हुए मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया (एमसीआई) ने 27 डाक्टरों को इंडियन मेडिकल रजिस्टर से हटाने का आदेश देते हुए उन पर तीन से पांच साल की रोक लगा दी है।

नई दिल्ली : डॉक्टरों के भ्रष्ट आचरण के खिलाफ सख्ती का संकेत देते हुए मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया (एमसीआई) ने 27 डाक्टरों को इंडियन मेडिकल रजिस्टर से हटाने का आदेश देते हुए उन पर तीन से पांच साल की रोक लगा दी है। दो डाक्टरों को एक ही साथ दो मेडिकल कालेज में फैकल्टी के तौर पर काम करने के आरोप में रजिस्टर से हटाया गया है। वहीं 25 अन्य डाक्टरों को तमिलनाडु में एक मेडिकल कालेज को उसके विभिन्न पाठ्यक्रमों की एमसीआई से मंजूरी के लिए प्रबंधन को मदद देने पर दंडित किया गया है।
एमसीआई ने 25 शिक्षकों को एक ही कालेज का प्रतिनिधित्व करने को गंभीरता से लिया है। इन डाक्टरों में चार महिलाएं भी हैं। ये डाक्टर महाराष्ट्र, ओड़िशा, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, गुजरात और केरल के हैं। एमसीआई ने देश भर के 35 डाक्टरों के आचरण के संबंध में सीबीआई जांच के बाद यह निर्देश दिया है। इन डाक्टरों पर मेडिकल कालेज में स्थायी शिक्षक होने के संबंध में गलत जानकारी देने का आरोप था। (एजेंसी)