एम्मार मामले में आरोप पत्र दायर
Advertisement

एम्मार मामले में आरोप पत्र दायर

एपीआईआईसी-एम्मार संपत्ति समझौते में हुई कथित अनियमितता की जांच कर रही सीबीआई ने यहां की एक अदालत में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बी पी आचार्य और 11 अन्य के खिलाफ बुधवार को आरोप पत्र दायर किया।

 

हैदराबाद : एपीआईआईसी-एम्मार संपत्ति समझौते में हुई कथित अनियमितता की जांच कर रही सीबीआई ने यहां की एक अदालत में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बी पी आचार्य और 11 अन्य के खिलाफ बुधवार को आरोप पत्र दायर किया।

 

सीबीआई के अनुसार आंध्र प्रदेश इंडस्ट्रियल इन्फ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आचार्य ने एम्मार समूह के अधिकारियों और अज्ञात लोक सेवकों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रची ताकि एपीआईआईसी के साथ धोखाखड़ी की जा सके और एम्मार को गलत तरीके से फायदा पहुंचाया जा सके।

 

यह विवाद परियोजना में एपीआईआईसी की हिस्सेदारी घटाने और एम्मार के अपने समूह की कंपनी एम्मार एमजीएफ लैंड लिमिटेड को गच्चीबोवली में 258 एकड़ की समन्वित टाउनशिप परियोजना के सह विकासकर्ता के तौर पर शामिल करने से संबंधित है। इसके तहत आवासीय बंगला, अपार्टमेंट और गोल्फ कोर्स का निर्माण करना शामिल है।

 

सीबीआई ने गत 30 जनवरी को आचार्य को गिरफ्तार किया था जबकि कोनेरू प्रसाद को पिछले साल तीन नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाई एस जगन मोहन रेड्डी के करीबी सहायक एन सुनील रेड्डी को 24 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था जबकि एम्मार-एमजीएफ (दक्षिण) के वित्तीय प्रमुख विजयराघव को गत 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। सभी चार आरोपियों को आज यहां सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 15 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

(एजेंसी)

Trending news