ओवैसी के खिलाफ कोर्ट ने नोटिस जारी किया

हैदराबाद के विधायक और मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन के नेता अकबरूद्दीन के खिलाफ यहां के एक नागरिक की शिकायत पर स्थानीय अदालत ने आज उनके खिलाफ नोटिस जारी कर 24 जनवरी को पेश होने का आदेश दिया।

वड़ोदरा : एक समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत फैलाने वाले भाषण देने को लेकर हैदराबाद के विधायक और मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन के नेता अकबरूद्दीन के खिलाफ यहां के एक नागरिक की शिकायत पर स्थानीय अदालत ने आज उनके खिलाफ नोटिस जारी कर 24 जनवरी को पेश होने का आदेश दिया।
शिकायतकर्ता जयेश गांधी के वकील अनिल देसाई ने कहा, ‘एक समुदाय की भावना आहत करने के लिए भड़काऊ भाषण देने पर आवैसी के खिलाफ देसाई ने न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम की अदालत में शिकायत दर्ज कराई है। अदालत ने ओवैसी को नोटिस जारी कर उन्हें 24 जनवरी को पेश होने का निर्देश दिया है।’ मुम्बई से प्राप्त समाचार के मुताबिक इस भाषण को लेकर वहां भी ओवैसी के खिलाफ एक स्थानीय अदालत में शिकायत दर्ज कराई गयी।
विश्व हिंदू परिषद के नेता वेंकेटेश अब्देवो ने बोरीवाली के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायत दर्ज कराकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एमआईएम नेता ने 24 दिसम्बर 2012 को आंध्रप्रदेश में आदिलाबाद जिले के निर्मल शहर में एक जनसभा में नफरत फैलाने वाला भाषण दिया था। (एजेंसी)