close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'कर्नाटक की महाराष्ट्र विरोधी सरकार को फांसी दे दें'

राजग से अलग हटकर संप्रग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार प्रतिभा पाटिल का समर्थन करने के पांच साल बाद अब इस मुद्दे पर शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के विचार बुधवार को कुछ अलग ही नजर आए ।

मुंबई: राजग से अलग हटकर संप्रग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार प्रतिभा पाटिल का समर्थन करने के पांच साल बाद अब इस मुद्दे पर शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के विचार बुधवार को कुछ अलग ही नजर आए ।
ठाकरे ने प्रतिभा का इस आधार पर समर्थन किया था कि वह महाराष्ट्र की हैं । ठाकरे ने कहा, ‘प्रतिभा हमारी राष्ट्रपति हैं और वह पिछले पांच साल में अफजल गुरू को फांसी पर नहीं चढ़ा सकीं । अब जब आप कार्यालय छोड़ रही हैं कम से कम कर्नाटक की महाराष्ट्र विरोधी सरकार को फांसी दे दें ।
ठाकरे का बयान अपने सहयोगी भाजपा की कर्नाटक सरकार के खिलाफ उस समय आया जब उसने सात महीने से कम समय में दूसरी बार बेलगांव निगम का नियंत्रण करने वाली महाराष्ट्र एकीकरण समिति का स्थान ले लिया ।
ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में लिखा, ‘अंतत: आप (प्रतिभा) अपने कार्यकाल की समाप्ति पर महाराष्ट्र में रहने जा रही हैं । आप के पास महाराष्ट्र का ऋण चुकाने के लिये ऐतिहासिक मौका है ।’ (एजेंसी)