कश्मीर फिर से ठंड की चपेट में

इलाके में ताजा हिमपात और वर्षा के कारण न्यूनतम तापमान के जमाव बिंदु से कई डिग्री सेल्सियस नीचे चले जाने के कारण कश्मीर एक बार फिर से ठंड की चपेट में आ गया है।

 

श्रीनगर : इलाके में ताजा हिमपात और वर्षा के कारण न्यूनतम तापमान के जमाव बिंदु से कई डिग्री सेल्सियस नीचे चले जाने के कारण कश्मीर एक बार फिर से ठंड की चपेट में आ गया है। जम्मू-कश्मीर के ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर शहर में ताजा हिमपात और वर्षा होने के कारण न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे चला आया है। एक सप्ताह से अधिक समय तक यहां रातों के तापमान में वृद्धि दर्ज की गई थी।

 

मौसम कार्यालय ने बताया कि श्रीनगर शहर में दो इंच हिमपात और 4.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है जिससे पारा गिर कर शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के स्कींग रिसोर्ट गुलमर्ग में तीन सेंटीमीटर ताजा हिमपात हुआ है जिससे तापमान गिरकर शून्य से 14.6 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है।

 

उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पहलगाम रिसोर्ट में 17 सेंटीमीटर हिमपात और 46.6 मिलीमीटर वर्षा दर्जकी गई है, जिससे न्यूनतम तापमान गिरकर शून्य से 4.3 डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया है। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के प्रवेश द्वार काजीकुंड में 17 सेंटीमीटर ताजा हिमपात और 17.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

(एजेंसी)